एक ही मार्ग पर अलग-अलग स्थानों पर सड़क दुर्घटना में दो ग्रामीणों की मौत

कायमगंज/फर्रुखाबादः(MNI NEWS) बीती रात समय लगभग 10 बजे से आज दिन के 12 बजे तक कायमगंज-अलीगंज व्यस्त मार्ग पर अलग-अलग स्थानों पर वाहनों की टक्कर लगने से दो ग्रामीणों की दर्दनाक मौत हो गई। पहली घटना के अनुसार कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के गांव रानीपुर गौर निवासी जितेंद्र लोधी ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि उसके पिता गांव के सामने सड़क के किनारे बने अपने आवास से दूसरी तरफ खड़े थे। उसी समय तेज गति एवं लापरवाही से पिकअप को लेकर चालक जा रहा था।

पिकअप की टक्कर लगकर उसके पिता बोनट में फंसकर कुछ दूर तक तक घिसटते हुए कुछ आगे जाकर सड़क पर गिरे। जिससे मेरे पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए फर्रुखाबाद ले जाना पड़ा। जहां आज उनकी मौत हो गई। जितेंद्र ने अपने पिता की मौत के लिए चालक को जिम्मेदार बताते हुए कार्यवाही की मांग की है।

उधर इसी मार्ग पर कस्बा अलीगंज की तरफ कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के ही गांव ब्राहिमपुर जागीर में आलू लदे ट्रैक्टर की टक्कर से दूसरी घटना में पूर्व प्रधान मौत के आगोश में समा गए। बताया गया कि जनपद एटा थाना जसरथपुर के गांव गनपतिपुर मजरा बढ़ापुर के निवासी पूर्व प्रधान झम्मनसिंह अपने बेटे विश्वनाथप्रतापसिंह एवं राजकुमार के साथ पल्सर बाइक संख्या यूपी 82 एजे 90 36 से गंगा स्नान करने जा रहे थे। जैसे ही वे ब्राहिमपुर गांव के पास पहुंचे। उसी समय बिना नंबर प्लेट के फार्मट्रेक ट्रैक्टर ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी। जिससे झम्मनसिंह उछल कर सड़क पर जैसे ही गिरे वैसे ही ट्रैक्टर का पहिया उनके ऊपर से निकल गया।

दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए पूर्व प्रधान ने मौके पर ही दम तोड़ दिया । घटनास्थल पर काफी भीड़ जमा हो गई। उधर मृतक के बेटों की सूचना पर गांव से उसके परिजन आदि भी पहुंच गए। लोगों ने कुछ देर के लिए सड़क पर जाम लगाने का प्रयास किया। मौके पर पहुंचे दरोगा से शव का पंचनामा भरने तथा घटनास्थल पर ही रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर नोकझोंक भी हुई। किंतु उपजिलाधिकारी नरेंद्र सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह गौर के समझाने पर ग्रामीण मान गए। जाम खुल गया। मौके से मृतक का शव कोतवाली लाकर पंचनामा भरकर शब पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय फतेहगढ़ भेज दिया गया। पिक अप तथा ट्रैक्टर जिनसे घटना हुई इन दोनों वाहनों को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में कोतवाली लाकर खड़ा कर दिया है।

Author: MNI NEWS