सीडीओ ने प्राथमिक विद्यालय का किया निरीक्षण मिली खामियां

कमालगंज/फर्रूखाबादः(MNI NEWS) मुख्य विकास अधिकारी ने गुरुवार को रजीपुर प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यगेट पर टूटी पटिया को देख दुरुस्त कराने तथा कक्षा कक्ष के अन्दर वॉल पेंटिग सही कराने के निर्देश प्रधानाध्यापिका को दिए। विद्यालय के बाहर बन रही डलियों को भी उन्होंने देखा।

मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेंद्र कुमार पेंसिया ने रजीपुर मुख्य मार्ग पर स्थित प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य गेट पर नाले पर पड़ी पटिया टूटी देखकर उन्होंने प्रधानाध्यापिका लक्ष्मी चौहान को इसे सही कराने के निर्देश दिए। विद्यालय के अंदर कई जगह वॉल पेंटिग खराब हो जाने पर उन्होंने प्रधानाध्यापिका से कहा कि पेंटर बुलाकर वॉल पेंटिग को दुरुस्त कराएं। साथ ही उन्होंने विद्यालय में छोटे-मोटे काम वरीयता के साथ कराने के निर्देश दिए।

प्रधानाध्यापिका ने विद्यालय में किचन शेड बनवाए जाने की मांग की। सीडीओ ने विद्यालय में सरस्वती प्रतिमा लगाए जाने के निर्देश प्रधानाध्यापिका को देते हुए कहा कि वह कंपोजिट ग्रांट से एक काम करवा सकती हैं। उन्होंने कक्षा कक्ष की स्थिति अच्छी देखकर कहा कि यहां आसानी से स्मार्ट क्लासेज चलाए जा सकते हैं, इसके लिए उन्हें अतिरिक्त ग्रांट की कोई आवश्यकता नहीं है। इस दौरान अध्यापिका सीमा पाल, रंजीत, शिक्षामित्र संगीता यादव मौजूद रही। विद्यालय गेट के बाहर डलिया बना रहे लोगों के हुनर को सीडीओ ने बारीकी से देखा। उन्होंने डलिया बना रहे लोगों से कहा कि सड़क के किनारे डलिया बनाने की अपेक्षा गांव के अंदर किसी सही स्थान पर अपनी कला को दिखाएं। इस पर डलिया बना रहे लोगों ने बताया कि यहां पर बनाने से ग्राहक भी चलते रहते हैं।

Author: MNI NEWS