March 3, 2021

https://www.modernnewsindia.com

www.modernnewsindia.com

घर में आग लगने से गृहस्थी का सामान जला, मवेशी झुलसे

मोहम्मदाबाद/फर्रूखाबाद: कोतवाली क्षेत्र के गांव खिमसेपुर निवासी युवक के घर रविवार दोपहर अचानक आग लग गई, जिससे घर में बंधी भैंस तथा गाय झुलस गई। कच्चे मकान में रखा सामान कपड़े व अनाज आदि भी जल गया। ग्रामीणों ने एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

पीड़ित सुग्रीव श्रीवास्तव ने बताया कि वह पुत्र दीपक तथा पुत्री संध्या के साथ खेत में आलू खोदने गए थे। उसकी पत्नी कुसमा पूजा करने बाहर गई थी, घर पर कोई नहीं था। उसे नहीं पता कि घर में आग कैसे लग गई। आग लगने से झुलसी भैंस व गाय का इलाज कराने के लिए पशु चिकित्सक को फोन किया तो उन्होंने छुट्टी पर होने की बात कहकर टालमटोल कर दी। आग लगने से उसके पास खाने के लिए भी कुछ नहीं बचा, इतना कहकर वह फूट-फूट कर रोने लगा। ग्रामीणों ने सुग्रीव को ढांढ़स बंधाते हुए उसके खाने पीने की व्यवस्था की।

शमसाबाद में आग से दुकान में रखा हजारों का सामान राख : गांव रोशनाबाद निवासी फैमीदा बेगम घर के बाहर लकड़ी के खोखा में परचून की दुकान रखी थी। शनिवार रात उसमें अचानक आग लग गई। लपटें देखकर मोहल्ले के लोगों में चीख-पुकार मच गई। फैमीदा बेगम भी अपने स्वजनों के साथ मौके पर पहुंचीं। ग्रामीणों ने पानी डालकर आग बुझाई। आग लगने से हजारों रुपये का सामान जल गया। दुकान मालिक के पुत्र सरताज ने बताया कि किसी ने आग लगाई है। कई वर्ष से यहां दुकान रखी है, अभी तक ऐसी घटना कभी नहीं हुई। यूपी 112 पुलिस ने रात में ही मौके पर पहुंचकर जांच की। अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना पुलिस को तहरीर दी गई है। आग लगने से दुकान में करीब 30 हजार का नुकसान हुआ है।