March 3, 2021

https://www.modernnewsindia.com

www.modernnewsindia.com

सपाईयों ने छोटे लोहिया की 12वीं पुण्यतिथि पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

फर्रुखाबाद:(MNI NEWS) शहर के आवास विकास स्थित समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय में छोटे लोहिया के नाम से प्रख्यात जनेश्वर मिश्र की 12वीं पुण्यतिथि पर सपाईयों ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। यहां कार्यक्रम में निवर्तमान पूर्व जिला महासचिव मंदीप यादव के नेतृत्व में सपाईयों ने छोटे लोहिया के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके बाद नेताओं ने श्री मिश्र के जीवन पर प्रकाश डालते हुए अपने-अपने विचार व्यक्त किये।

इस दौरान निवर्तमान जिला महासचिव मंदीप यादव ने श्री मिश्र के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनका जन्म बलिया जिले के एक साधारण परिवार में हुआ था। वे छात्र जीवन से ही गरीबों की आवाज बन गये। वह एक बार जो ठान लेते थे उसे वह करके ही रहते थे। उन्होने बताया कि जनेश्वर मिश्र कई बार मंत्री बने परन्तु उनके पास न ही खुद का बंगला था और न ही खुद की गाड़ी। तत्कालीन समाजवादी सरकार ने उनके नाम से कई ग्रामीण योजनाएं चलाई गई और लखनऊ में सबसे बड़ा पार्क जेनेश्वर मिश्र पार्क की स्थापना करने का काम किया।

वरिष्ठ सपा नेता महेन्द्र कटियार ने उनकी पुण्यतिथि पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि हम समाजवादी लोग यह संकल्प लें कि छोटे लोहिया के नाम से मशहूर जनेश्वर मिश्र ने समाजवाद का जो रास्ता दिखाया है हम सब उस रास्ते पर चलने का काम करेगें। यही उनके लिए सच्ची श्रद्धाजंलि होगी। इस मौके पर तोषित प्रीत सिंह, विवेक यादव, राघव दत्त मिश्रा, शंशाक सक्सेना, ओमप्रकाश शर्मा, कुलदीप पाल, आनन्द गिहार, राहुल भाटिया आदि ने अपने विचार व्यक्त किये एवं दर्जनों सपाई मौजूद रहे।