विद्युत शार्ट सर्किट से लगी आग दुकान व मकान में रखे सामान सहित लाखों का नुकसान

कायमगंज/फर्रुखाबाद:(MNI NEWS) नगर कायमगंज की सीमा से सटे गांव गढी इज्जत खां निवासी डिंपल वर्मा के मकान तथा इसी के भाग में बाहर बनी दुकान रात अचानक धूँ-धूँ कर जलने लगी। उठती आग की लपटें और धुंए को देख कर पड़ोसी हैरान रह गए। बताया गया कि जिस समय अग्नि कांड की घटना घटित हुई।

उस समय गृह स्वामी डिंपल अपने परिवार सहित अपनी ससुराल जनपद एटा गए हुए थे तथा दुकानदार शाम को दुकान बंद कर अपने घर चला गया था। इसी रात विद्युत शॉर्ट सर्किट से दुकान में आग लग गई। आग धीरे-धीरे प्रचंड रूप लेती गई। दुकान में रखे ₹20000 नकद तथा काफी धनराशि का परचून का सामान जल कर राख हो गया। यहां से आग की लपटें मकान के अंदर प्रवेश कर गई। जिससे दुकान व मकान के गेट जलकर बिखर गए। तथा आवास में रखा सामान भी जलकर राख की ढेरी में बदल गया। एक अनुमान के अनुसार लगभग 12 लाख से ज्यादा का नुकसान होना बताया जा रहा है।

इस अग्निकांड की जानकारी होते ही एकत्र हुए पड़ोसियों ने पानी उड़ेल कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया साथ ही फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने भी प्रयास कर आग पर नियंत्रण पाया। किंतु तब तक मेहनत की कमाई खाक हो चुकी थी। यहां तक कि आग के प्रकोप से मकान की दीवारें तक चटक गई हैं।