दो युवतियों ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर किया आत्महत्या का प्रयास

कायमगंज/फर्रुखाबाद:(MNI NEWS) क्या जीवन इतना सस्ता है कि छोटी-छोटी बात पर ही आत्महत्या जैसा घातक कदम उठा लिया जाए। वास्तव में ऐसा नहीं ,यदि है तो बिगड़ते संस्कार तथा आपसी सामंजस की कमी, जिसके कारण बात-बात पर आज का युवा उत्तेजित होकर गुस्से में घातक कदम उठा लेता है।

यह एक प्रकार से समाज की बिगड़ती स्थिति का नमूना भी कहा जा सकता है। खैर जो भी हो जीवन जीने के लिए होता है। धैर्य रखना तथा गुस्से में कोई निर्णय न लेना ही जिंदगी का एक अनमोल संस्कार भी है। किंतु इन सब की कमी आज समाज में स्पष्ट दिखाई दे रही है। जिसका एक ताजा उदाहरण उस समय सामने आया जब कायमगंज नगर के मोहल्ला पृथ्वी दरवाजा निवासी श्यामाचरण की 18 वर्ष की बेटी सीमा ने वहीं रेलवे रोड कायमगंज निवासी सर्वेंद्र कुमार की 22 वर्षीय बेटी शिखा ने किन्हीं अज्ञात कारणों से उत्पन्न घरेलू कलह से खिन्न होकर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया।

हालत गंभीर होती देख दोनों के परिजन अलग-अलग समय में जहर पीड़ितों को उपचार के लिए नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए। यहां से प्रथम उपचार के बाद उन्हें डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद के लिए रेफर कर दिया गया।