ऊर्जा बचत का संदेश दे मनाई स्वामी विवेकानंद की जयंती

कायमगंज/फर्रुखाबाद: आज सीपी विद्या निकेतन में स्वामी विवेकानंद की जयंती ऊर्जा बचत एवं यूज डे तथा फिट इंडिया प्रोग्राम के अंतर्गत साइकिल रैली का आयोजन कर मनाई गई जयंती अवसर पर आयोजित सेमिनार में अपने विचार व्यक्त करते हुए राज्य महिला आयोग की सदस्य भाजपा नेत्री डॉ0 मिथिलेश अग्रवाल ने कहा कि हम सभी को अपनी एनर्जी बचानी चाहिए ।जैसे बिजली पेट्रोलियम पदार्थ गैस आदि की बचत अब जरूरी है। क्योंकि यदि इन्हें नहीं बचाया गया तो हम अपनी भाभी पीढ़ी को छोड़ेंगे ही क्या।

उन्होंने कहा कि छात्र छात्राएं मॉडल तैयार कर देश की प्रगति में हिस्सेदार बने। इस अवसर पर आयोजन के मुख्य अतिथि बीएमडी के प्रोफेसर सुनील त्रिपाठी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अपनी कर्मठता एवं दूरगामी सोच के बल पर ही विश्व में अपनी विद्वता का पचरम लहराया। सेमिनार में विद्यालय के प्रधानाचार्य आरके बाजपेई उप प्रधानाचार्य मनोज तिवारी तथा अभिषेक गुप्ता, रचना पुरवार, नीलम त्रिवेदी, सचिन दीक्षित ,राम जी अवस्थी, नितिन गंगवार ,सुधीर कुमार सचान आदि ने स्वामी विवेकानंद की विद्वता पूर्ण दूरगामी सोच युक्त वैचारिक विचारधारा से शिक्षा ग्रहण करने की छात्र छात्राओं से अपील करते हुए अपने विचार व्यक्त किए।

इसी कड़ी में फिट इंडिया प्रोग्राम के अंतर्गत विद्यालय की प्रबंध निदेशिका डॉ मिथिलेश अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं की साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर उत्साहवर्धन करते हुए रवाना किया।