सपाईयों ने युवा घेरा कार्यक्रम कर किसानों को कृषि कानून की खामियों के बारे में बताया

फर्रूखाबाद:(MNI NEWS) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवाहन पर स्वामी विवेकानन्द जी की जयंती के अवसर पर गोष्ठी कर युवा घेरा कार्यक्रम का आयोजन जगह-जगह किया गया। जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लेकर किसान चौपाल लगाकर किसानों को तीन कृषि कानूनों की खामियों के बारे में बताया।

कमालगंज कस्बे के ग्राम नौसारा व शहर के कादरीगेट स्थित अम्बेडकर नगर, नरकसा में स्वामी विवेकानन्द जी की जयंती के अवसर पर युवा घेरा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व विधायक के पुत्र अभिषेक सिंह उर्फ सिक्की ने कहा कि वर्तमान सरकार किसानों पर अत्याचार व उत्पीड़न किया जा रहा है। जिसकी हम निन्दा करते है।

समाजवादी पार्टी के युवजन राष्ट्रीय सचिव विवके यादव ने कहा कि केन्द्रीय कृषि कानून में किसानों के साथ धोखा है और पूंजीपतियो को फायदा और बढ़ावा देना है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के प्रति असंवेदनशील होकर घोर उपेक्षा का व्यवहार कर रही है। मंहगाई की मार ने अलग से किसान की कमर तोड़ दी है। भाजपा काले कृषि कानून थोपना चाहती है। जनता भी अब किसानों की मांगों के समर्थन में खड़ी हो गई है।

समाजवादी पार्टी के छात्रसभा महानगर अध्यक्ष शशांक सक्सेना ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने छह वर्षों में किसानों को फूटी कौड़ी का लाभ नहीं पहुंचाया। उसकी न तो आय दुगनी हुई, न ही लागत का ड्योढ़ा मूल्य मिला। एमएसपी देना तो दूर की बात भाजपा सरकार ने किसानों के पास जो जमा पूंजी है, उसे भी लूटने का इंतजाम कर लिया है। किसानों के सिर पर खेती जमीन-जायदाद जाने का खतरा भी मंडरा रहा है।

इस मौके पर आनन्द गिहार, बन्टी यादव, शोभित यादव, ओमप्रकाश शर्मा, अनुराग बाल्मीक, मनमोहन यादव, बिल्लू गौतम, विनोद गौतम, सुधीर मिश्रा, दिलीप कुशवाहा आदि लोग मौजूद रहे।