ग्राम पंचायत सचिन ने जीवित व्यक्ति को अभिलेखों में दिखाया मृत, शिकायत डीएम से

कायमगंज/फर्रुखाबाद: (MNI NEWS) लालच या लिपिकीय त्रुटि से अथवा किसी अन्य कारण से जो भी हो ज्ञात नहीं , किंतु ग्राम पंचायत सचिव ने जीवित व्यक्ति के साथ अभिलेखों में हेरा फेरी कर एक अजीब सा कारनामा कर दिखाया। एक जीवित व्यक्ति को मृत घोषित कर देना, उस व्यक्ति के साथ कितनी बड़ी नाइंसाफी कही जा सकती है। जो जीवित होते हुए मृत घोषित होने की वजह से अपने को जिंदा साबित करने के लिए अधिकारियों से गुहार लगाता फिरे, इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती है।

ऐसा ही एक अजीबोगरीब सनसनीखेज मामला आज उस समय सामने आया। जब तहसील ब विकासखंड कायमगंज के गांव गुलबाजनगर मजरा व ग्राम पंचायत मझोला निवासी मेहरबानसिंह पुत्र मनोहरलाल, जिलाधिकारी के नाम संबोधित एक शिकायती पत्र लेकर तहसील दिवस में मौजूद उप जिलाधिकारी कायमगंज के सामने पहुंचा।

उसने कहा कि उसकी ग्राम पंचायत के ग्राम पंचायत सचिव ने मुझे जीवित होते हुए भी परिवार रजिस्टर में मृत दर्शा कर उसके जीवन के सारे अधिकारों को समाप्त करने का कुचक्र रच दिया है। पीड़ित ने गुहार लगाते हुए कहा कि साहब मैं जिंदा हूं इसलिए मेरे प्रकरण को संज्ञान में लेकर मुझे परिवार रजिस्टर में की गई गलती को सुधार कर जीवित दर्ज कराया जाए।