प्रशिक्षण परिषद परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त शिक्षकों को मिलेगा 30 दिन का ऑनलाइन कम्प्यूटर प्रशिक्षण

फर्रुखाबाद:(MNI NEWS) कोविड-19 में ऑनलाइन शिक्षा को आवश्यक समझते हुए राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त शिक्षकों को 30 दिन का ऑनलाइन प्रशिक्षण देगी। संयुक्त निदेशक (एसएसए) ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्र भेजकर कंप्यूटर का प्रशिक्षण लेने वाले इच्छुक शिक्षकों की सूची छह जनवरी तक दिए जाने के आदेश दिए हैं।

कोरोना वायरस के चलते परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दिए जाने के आदेश हैं, लेकिन कई शिक्षक ऐसे हैं, जिन्हें स्मार्ट मोबाइल व कम्प्यूटर चलाने का ज्ञान ज्यादा नहीं है। ऑनलाइन शिक्षा की जरूरत को देखते हुए यह आवश्यक है कि शिक्षकों को कंप्यूटर का ज्ञान भी हो, जिससे वह आसानी से बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दे सकें। इसी को देखते हुए राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद ने शिक्षकों को कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिए जाने का निर्णय लिया है।

संयुक्त निदेशक (एसएसए) अजय कुमार सिंह ने बीएसए को पत्र भेजकर कहा कि कल से 13 फरवरी तक शिक्षकों को सुबह 10ः30 से दोपहर 12 बजे तक ऑनलाइन कंप्यूटर प्रशिक्षण एमएस टीम के माध्यम से दिया जाएगा। प्रशिक्षण के लिए शिक्षकों के मोबाइल पर लिंक मुहैया करवाया जाएगा। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी लालजी यादव ने बताया कि संयुक्त निदेशक के आदेश का पालन करवाया जाएगा।