कार्तिक पूर्णिमा पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

फर्रूखाबाद: (MNI NEWS) कार्तिक पूर्णिमा का मुख्य स्नान गंगा पांचालघाट सहित विभिन्न सभी गंगा घाटों के तटों पर करीब 75 हजार गंगा श्रद्धालुओं ने तड़के डुबकी लगाकर स्नान शुरू किया जो देरसायंकाल तक चला।

सरकारी सूत्रों के अनुसार फर्रूखाबाद जिले में कार्तिक पूर्णिमा के पिछले वर्षों की अपेक्षा कोरोना संक्रमण के चलते गंगा श्रद्धालुओं की भारी-भीड़े न होकर हजारों की संख्या में गंगा स्नानार्थी श्रृंगीरामपुर, गंगाघाट, ढाई घाट तथा गंगा पांचालघाट पर रात्रि में स्नान के लिये विभिन्न वाहनों से पहुॅचने शुरू हो गए। कार्तिक पूर्णिमा का मुख्य स्नान फर्रूखाबाद गंगा पांचालघाट पर सोमवार तड़के गंगा श्रद्धालु स्त्री, पुरूषों व बच्चों ने गंगा में डुबकी लगाकर स्नान किया और घाट समीपवर्ती मंदिरों में पूजा अर्चना की गई। इसके साथ ही श्रृंगीरामपुर घाट तथा ढाईघाट पर भी विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से आये गंगा श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाकर स्नान किया।

पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि गंगा घाटों पर आने-जाने वाले गंगा श्रद्धालुओं के लिये पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था तथा कोरोना संक्रमण के बचाव के लिये मास्क, सेनेटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने की व्यवस्थाएं की गईं। गंगा स्नान के दौरान कहीं कोई अप्रिय घटना होने की खबर नहीं हैं।