किसान धरती का भगवान है उसके साथ भाजपा सरकार दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही हैः अजय कुमार सिंह लल्लू

फर्रूखाबाद: (MNI NEWS) उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू ने कहा कि किसान धरती का भगवान है उसके साथ भाजपा सरकार दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है और सरकार जब तक किसान विधेयक बिल समाप्त करने की मांग नहीं मान लेती तब तक कांग्रेस किसानों के आन्दोलन के साथ है।

श्री लल्लू ने राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव गांधी ग्राम के स्थित एक गेस्ट हाउस में संगठन सृजन अभियान के तहत न्याय पंचायत स्तर की कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में भाग लेने के दौरान रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि कि किसान धरती का भगवान है उसके साथ भाजपा सरकार दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है और पंजाब-हरियाणा व अन्य प्रांतों से पैदल किसान दिल्ली जा रहे हैं। सरकार उन पर ठण्ड के मौसम में आसू गोले और पानी फेंक रही है। ऐसे में सरकार जब तक किसान विधेयक बिल समाप्त करने की मांग नहीं मान लेती तब तक कांग्रेस किसानों के आन्दोलन के साथ है।

उन्होने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि जब से यह सरकार सत्ता में तब से किसानों का शोषण हो रहा है। एक वर्ष में करीब 550 किसानों ने आत्महत्याएं कीं, भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुये कहा कि जब तक यह सरकार झुक नहीं जाती तब तक कांग्रेस किसानों के साथ है। भाजपा पर सीधा हमला करते हुये उन्होने कहा कि कुशीनगर में बालिका के साथ सामुहिक दुष्कर्म की घटना तथा बलरामपुर में एक पत्रकार को जिन्दा जलाये जाने जैसी घटनाओं के अपराधी खुलेआम बेखौफ होकर घटना को अंजाम दे रहे हैं। प्रदेश में व्यापारी, आम आदमी, महिलाएं, बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। उत्तर प्रदेश में सामूहिक दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी हैं और कानून का राज खत्म हो गया जंगलराज आ गया।

प्रदेश सरकार से आंगनवाड़ी, शिक्षामित्र, रसोईया अनुदेशकों के नियमतीकरण करने का बिल कब लाएगी का प्रश्न उठाते हुये कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार ने प्रतिवर्ष 14 लाख नौजवानों को रोजगार देने की घोषणा की थी। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव कौशलेन्द्र यादव, जिलाध्यक्ष विजय कटियार, पूर्व जिलाध्यक्ष मृत्युजंय शर्मा आदि कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।