सीडीओ ने राजेपुर सीएचसी का किया निरीक्षण, ओपीडी में लटका मिला ताला, जताई नाराजगी


राजेपुर/फर्रूखाबाद: (MNI NEWS) मुख्य विकास अधिकारी ने शनिवार की सुबह राजेपुर सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस बीच उन्हें ओपीडी में सुबह को ताला लटका मिला। मरीज गेट पर खड़े हुए थे। इस पर सीडीओ ने नाराजगी जताई। वहीं शमसाबाद अस्पताल के निरीक्षण में साफ सफाई की स्थिति कमजोर मिली। इस पर नगर पंचायत के ईओ को निर्देशित किया गया कि वह साफ सफाई ठीक कराए। सुबह के समय सीडीओ राजेपुर के अस्पताल में पहुंच गए। गेट पर खड़े मिले मरीजों से जानकारी की। सीडीओ के पहुंचने के बाद यहां चाबी मंगवाकर ताला खोला गया।

सीडीओ को बताया गया कि संविदा कर्मियों की हड़ताल है इसलिए दिक्कत है। इस पर सीडीओ ने नाराजगी जाहिर की। डॉक्टर रजत कटियार समेत आधा दर्जन स्वास्थ्य कर्मी उन्हें गैरहाजिर मिले। सीडीओ ने फोन कर डॉक्टर से बात की। वहीं दवा लेने आए लोगों ने बताया कि अस्पताल में ठीक से मरीजों को देखा नहीं जाता है। इससे दिक्कतें होती हैं। सीडीओ ने बताया कि जो कर्मचारी गैरहाजिर मिले हैं उनसे जवाब मांगा जाएगा और एक दिन का वेतन रोका जाएगा। अस्पताल की व्यवस्थाएं ठीक कराई जाएंगी ।

सीडीओ ने साफ सफाई की व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए। सीडीओ ने बताया कि वहपूरे अस्पताल की रिपोर्ट डीएम को भेजेंगे जिससे कि यहां की व्यवस्थाएं ठीक हो सकें। वहीं शमसाबाद सीएचसी का उन्होंने औचक निरीक्षण किया। अस्पताल परिसर में गंदगी देख नाराजगी जाहिर की। इंचार्ज डॉ.धन सिंह से कहा कि व्यवस्थाएं ठीक करें। परिसर में ईओ को सफाई व्यवस्था सफाई कर्मियों को लगवाकर ठीक करवाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इसमें कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।