कुबेरपुर गंगाघाट में नाव पलटने से दो सगे भाई डूबे


फर्रूखाबाद: (MNI NEWS) मऊदरवाजा थाना क्षेत्र में आज गहरे पानी में गंगा की तेज धारा में कुवारी युवती के शव को भूविसर्जन वाली नाव के अचानक पलटने से दो युवा सगे भाई डूब गए जबकि मल्लाहों ने पांच अन्य डूबने वाले ग्रामीणों को बचा लिया गया।

पुलिस ने बताया कि मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के ग्राम नगला हंसी में रामनिवास की 18 वर्षीय कुंवारी पुत्री लक्ष्मी की आकस्मिक मृत्यु हो गयी। आज शुक्रवार प्रातः करीब साढ़े 8 बजे युवती लक्ष्मी की शव यात्रा समीपवर्ती ग्राम कुबेरपुर घाट पंखिया की मढ़ैया के लिये गंगा तट पर पहुॅची। इसके बाद परिवारीजनों व अन्य 7 लोग, युवती के शव को एक नाव में रखकर गंगा की तेज धारा की ओर भूविसर्जन (जलप्रवाह) करने के लिये बीच धार में जैसे ही पहुॅचे वैसे ही अचानक नाव पलट गयी।
यहां गंगा में नाव पलटते ही नगला हंसी निवासी वीरेन्द्र सिंह उर्फ बृजेन्द्र सिंह उम्र करीब 28 वर्ष व हरेन्द्र सिंह उम्र करीब 29 वर्ष पानी के गहरे तेज बहाव में डूब गए इसके साथ ही पांच अन्य लोगों को मल्लाहों ने डूबने से बचा लिया।

पुलिस ने बताया कि ग्राम कुबेरपुर घाट पंखिया की मढ़ैया समीपवर्ती गंगा धारा में पिछले तीन दिनों से मगरमच्छ का ग्रामीणों पर हमला होने से भयभीत गोताखोर गंगा में घुसकर डूबे दोनों युवकों के शवों को खोजबीन कर निकालने का साहस नहीं जुटा सके। तो पुलिस ने गोताखोर और मल्लाहों की मदद से इन दोनों डूबे युवकों के शवों को नावों से लगातार जाल डाल-डालकर तलाश खबर लिखे जाने तक जारी रही।