पुलिस ने अवैध देशी शराब बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, संचालक गिरफ्तार


फर्रूखाबाद: (MNI NEWS) मऊदरवाजा थाना पुलिस एवं आबकारी विभाग की टीम ने आज घर के अन्दर बनायी जा रही अवैध देशी शराब की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करते हुये फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से भारी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण व 6 पेटी अवैध शराब, 5 केन स्प्रिट आदि सामान बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि अपराध और अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान में मऊदरवाजा थाना पुलिस एवं जिला आबकारी विभाग को मुखबिर के जरिये गुरूवार को थाना क्षेत्र के ग्राम गंगौली के मजरा रामकिशन नगला के एक घर में अवैध देशी शराब की फैक्ट्री चलने की सूचना पर पुलिस सबइंस्पेक्टर सद्दाम खानं और आबकारी निरीक्षक नीरज तिवारी ने छापामारी करके फैक्ट्री संचालक अवधेश पुत्र अशोक कुमार निवासी ग्राम अन्सू नगला थाना फतेहगंज पूर्वी जिला बरेली व हाल निवासी नगला रामकिशन मौजा गंगौली थाना मऊदरवाजा जनपद फर्रूखाबाद को गुरूवार रात्रि 11ः08 बजे पर धर दबोचा।

यहां पकड़े गए अवैध शराब फैक्ट्री संचालक अवधेश ने पुलिस को बताया कि उसके साथ अवैध शराब के धंधे में फर्रूखाबाद जिले के कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मिलकिया का निवासी कल्लू उर्फ जसवीर व कम्पिल थाना क्षेत्र के ग्राम जैथरा का निवासी महिमा भुर्जी अवैध शराब बनाने के लेबिल व सामग्री बाहर से लाकर उपलब्ध कराते हैं। पुलिस एवं आबकारी विभाग टीम ने पकड़े गए। फैक्ट्री संचालक के कब्जे से 190 लीटर स्प्रिट, प्लास्टिक की 5 केन, 6 पेटी अवैध देशी शराब, 4 प्लास्टिक की बोरियों में 4600 शीशियां व शराब बनाने वाले उपकरण भारी मात्रा में बरामद किये गये।