एबीवीपी ने महिला सुरक्षा, महिला उत्पीड़न व महिला सशक्तिकरण के मामले को लेकर आठ सूत्रीय ज्ञापन डीएम को सौंपा


फर्रूखाबाद (MNI NEWS) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिला छात्रा प्रमुख राशि अग्रवाल एवं सह जिला छात्रा प्रमुख कल्पना त्रिवेदी के नेतृत्व में महिला सुरक्षा, महिला उत्पीड़न एवं महिला सशक्तिकरण के मामले को लेकर एक आठ सूत्रीय मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को भेंट किया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराध एवं उत्पीड़न को रोकने के लिये कठोर कानून बनाये जाने के मामले को लेकर बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला छात्रा प्रमुख राशि अग्रवाल एवं सह जिला छात्रा प्रमुख कल्पना त्रिवेदी के नेतृत्व में परिषद के पदाधिकारी एवं कार्यकर्तागण फतेहगढ़ ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम के समीप एकत्र हुये और यहां से मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन करते हुये कलेक्ट्रेट भवन पहुॅचे। जहां अपनी मांगों को लेकर सांकेतिक धरना प्रदर्शन करते हुये उन्होने 11 बजे महिला सुरक्षा, महिला उत्पीड़न एवं महिला सशक्तिकरण के मामले को लेकर एक आठ सूत्रीय मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को भेंट किया गया।

प्रवक्ता के अनुसार भेंट किये गये ज्ञापन में मुख्य मांग महिलाओं पर होने वाले लैंगिंक भेदभाव के आधार पर होने वाले अपराध एवं कन्या भ्रूण हत्या, दहेज उत्पीड़न, बालिकाओं की छेड़छाड़ का मामला, यौन उत्पीड़न आदि के मामलों को लेकर कठोर कानून बनाने की मांग की गई। इसके साथ ही कोविड-19 की वजह से पिछले सात माह से बन्द स्कूलों को पुनः खोले जाने के निर्णय का स्वागत करते हुये ज्ञापन में छात्राओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिये प्रत्येक विद्यालय व महाविद्यालय पर महिला सिपाहियों की तैनाती की मांग की गई।

इस मौके पर अंजली गुप्ता, कल्पना, सोनम बाथम, रूचि शुक्ला, राशि, वंशिका, खुशबू कुशवाहा, जिला संयोजक शिवम कुशवाहा, नगर उपाध्यक्ष संजीव बाथम, नगर मंत्रत्री आकर्ष मिश्रा, नगर सह मंत्री शिवा त्रिवेदी, सन्टू मिश्रा, प्रान्जुल तिवारी, आयुष वर्मा, कौशल सिंह, अनुराग कनौजिया, दिनेश शर्मा आदि मौजूद रहे।