Success Mantra:सफलता पानी है तो याद रखें डॉ0 कलाम के ये 7 मंत्र, बदल जाएगी जिन्दगी


Success Mantra: मिसाइल मैन नाम से फेमस रहे डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम की कही बातें हर उस युवा के भीतर नई ऊर्जा का संचार करती रही हैं जो जीवन से कहीं न कहीं निराश हो चुका होता है। कलाम आज भी युवाओं के लिए रोल मॉडल बने हुए हैं।  उन्होंने अपनी बातों से न सिर्फ युवाओं के दिल में जोश भरा बल्कि उन्हें  जीवन में सफलता हासिल करने का गुण भी सिखाया। आइए जानते हैं एपीजे अब्दुल कलाम की कही वो बातें जो आपके भीतर से नकारात्मकता बाहर खींचकर आपको सफलता का रास्ता दिखाने में आपकी मदद कर सकती हैं। 

1-जीवन में सफलता का आनंद तभी आता है जब कोई सफलता कठिनाई से प्राप्त की जाती है।

2-जीवन में पहली सफलता के बाद रूकें नहीं, क्योंकि यदि आप दूसरे प्रयास में असफल हो गए, तो लोग यही कहेंगे कि आपकी पहली सफलता भाग्य की वजह से मिली।

3-सपने तभी सच होते है जब हम सपने देखना शुरू करते है। सपना वो नहीं है जो आप नींद में देखे, सपने वो है जो आपको नींद ही नहीं आने दे।

4-यदि लगता है की आप अकेले है तो सबसे पहले आकाश की तरफ देखे, पूरा ब्रह्माण्ड आपका साथ देने के लिए तैयार है सिर्फ आपको मेहनत करने की जरूरत पड़ती है।

5-सपने हमारे तभी तभी सच हो सकते है जब सपनो को पूरा करने के लिए अपनी नींद तक का त्याग कर दें।

6-जब आपके हस्ताक्षर ऑटोग्राफ में बदल जाए तो समझिये की आप सफलता के रास्ते पर चल पड़े है।

7-किसी भी कार्य को पूर्ण करने के लिए इसे अपना लक्ष्य बनाना होगा और लक्ष्य तभी पूर्ण होते है जबके उसके प्रति आप समर्पित होते है।