पालिका में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को बढ़ाए गए सिस्टम, पालिका की टीमें जागरूक करने का काम कर रही हैं


फर्रूखाबाद: नगर पालिका की मुहिम रंग लाने लगी है। पालिका की टीमें सड़कों पर उतरकर जागरूक करने का काम कर रहीं हैं। इसी को देखते हुए शनिवार को पालिका में स्ट्रीट वेंडर के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। शनिवार को रिकार्ड 200 के पार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए गए। अब उम्मीद जगी है कि जल्द लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। भीड़ को देखते हुए कम्प्यूटर सिस्टम को भी बढ़ाने का काम किया गया है।

पालिका ईओ रविन्द्र कुमार ने शुक्रवार को एक बैठक पालिका कर्मियों के साथ की थी, जिसमें उन्होंने साफ निर्देश दिए थे कि सभी टीमें सड़कों पर उतरकर स्ट्रीट वेंडरों को जागरूक कर उनको बताएंगी कि आने वाले समय मे रजिस्ट्रेशन से क्या-क्या फायदे मिल सकते हैं। इसी मुहिम में पालिका की टीमें लगी हुई हैं। शनिवार को इसका असर भी साफ दिखाई दिया। पालिका कार्यालय में बड़ी संख्या में स्ट्रीट वेंडरों ने पहुंचकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराएं। हालांकि इस मौके पर सोशल डिस्टेंस ताक पर रख दिया गया। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर रहे कर्मचारियों के लाख समझाने के बाद भी स्ट्रीट वेंडर लगातार लाइन को तोड़कर जल्दी से रजिस्ट्रेशन कराने के चक्कर में एक दूसरे के ऊपर चढ़े जा रहे थे।

इस मौके पर पहुंचे विजय शुक्ला ने लाइने लगवाई। जो लोग बिना मास्क के लाइन में लगे थे उनको निकाल कर बाहर किया गया। कहा गया कि जब तक मास्क नहीं लगाओगे तब तक अंदर नहीं आने दिया जाएगा। शनिवार को भीड़ अधिक हुई तो रजिस्ट्रेशन करने को कम्प्यूटर सिस्टम बढ़ाए गए हैं।