बूथ कमेटियों के सत्यापन व सेवा कार्यो की डिजीटल बुक कार्यक्रम की समीक्षा में जिलाध्यक्ष ने जारी किए दिशा निर्देश


फर्रूखाबाद: आवास विकास स्थित भाजपा कार्यालय में जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता की अध्यक्षता में बूथ कमेटियों के सत्यापन एवं सेवा कार्यों की डिजिटल बुक कार्यक्रम की समीक्षा बैठक हुई पार्टी के कार्यक्रमों को 14 अगस्त तक शत-प्रतिशत पूर्ण करने के लिए भाजपा जिला अध्यक्ष ने जिले के समस्त मंडल अध्यक्षों को दिशा निर्देश जारी किए।

भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने कहा आगामी पंचायत एवं विधानसभा चुनाव को देखते हुए बूथ कमेटियों के सत्यापन का कार्य शत-प्रतिशत आवश्यक है। हम सभी को बूथ समितियों का सत्यापन भौतिक आधार पर करके हर बूथ पर भाजपा का अभेद्य दुर्ग तैयार करना होगा। आप सभी ने परिश्रम की पराकाष्ठा को पार करके पूर्व में भी बूथ समितियों में निष्ठावान कार्यकर्ताओं को जोड़कर केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के मार्ग को प्रशस्त किया। मजबूत बूथ संरचना ही चुनाव विजय का आधार है योजनाबद्ध तरीके द्वारा सभी कार्यकर्ताओं को विजय संकल्प के साथ कार्य करना होगा। कोरोना काल में पार्टी द्वारा किए गए सेवा कार्यों का लेखा जोखा ई बुक में दर्ज होगा।

ई डिजिटल बुक में कोरोना संक्रमण काल में की गई प्रत्येक गतिविधियों से लेकर इस दौरान कार्यकर्ताओं और जनता के अनुभव के समाचारों को संकलित किया जाएगा। ई बुक में पार्टी द्वारा की गई वर्चुअल रैलियों एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का भी संग्रह होगा। इतिहास में पहली बार किसी राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं ने सेवा को ही संगठन मानकर कार्य किया है। मंडल स्तर पर 14 अगस्त तक डिजिटल ई बुक को तैयार किया जाए इस कार्यक्रम में भाजपा आईटी विभाग के कार्यकर्ताओं को लगाया गया है।

भाजपा जिला महामंत्री हिमांशु गुप्ता ने कहा लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पार्टी को संगठनात्मक रूप से मजबूत करना पार्टी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी होती है। बूथ सत्यापन पार्टी का महत्वपूर्ण अंग है इसके माध्यम से पार्टी विभिन्न चुनावों में जीत दर्ज करती है।

जिला महामंत्री शैलेंद्र सिंह राठौर ने कहा सेक्टर अध्यक्ष व मंडल अध्यक्ष अपनी-अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए अपने-अपने सेक्टर एवं मंडलों में बूथ सत्यापन को शत-प्रतिशत पूर्ण करने का कार्य करें। भाजपा अन्य राजनीतिक दलों से इसलिए अलग है क्योंकि भाजपा के बूथ का कार्यकर्ता ही भाजपा की रीढ़ हैं।इस बैठक के अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री फतेह चंद राजपूत एवं जिला कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता ने विचार व्यक्त किए।

इस दौरान महिला मोर्चा पूर्व जिला अध्यक्ष ममता सक्सेना,जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सक्सेना,जिला मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी,भाजयुमो जिला महामंत्री अंकुर मिश्रा,पूर्वी नगर मंडल अध्यक्ष राजकुमार वर्मा,पश्चिम नगर मंडल अध्यक्ष विकास पांडे,कायमगंज ग्रामीण मंडल अध्यक्ष मनोज गंगवार,कायमगंज नगर मंडल अध्यक्ष चेतन तिवारी,कंपिल अध्यक्ष सत्य वर्धन सिंह राठौर,अमृतपुर मंडल अध्यक्ष अनुराग सिंह,कमालगंज मंडल अध्यक्ष राजेश प्रताप सिंह,मान प्रताप सिंह,गौरव कटियार,स्वदेश त्रिवेदी, प्रमोद मिश्रा, नवाबगंज मंडल अध्यक्ष कमल भारद्वाज,बढ़पुर मंडल अध्यक्ष शेर सिंह शाक्य, अमित कुमार पाल, मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी आदि लोग मौजूद रहें।