घरों में घुसा बारिश का पानी, कैद हुई जिंदगी, अधिकारी मौन


फर्रूखाबाद: रेलवे की लापरवाही के चलते दीनदयाल नगर बढ़पुर तालाब बगिया मोहल्ले के लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। बारिश का पानी घरों में भरा हुआ है। जिससे लोगों की जिंदगी ठहर गई है। मोहल्ले के लोग अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं इसके बाद भी उनको जलभराव की समस्या से निजात नहीं मिल रही है। लोग छतों पर रहने के लिए मजबूर हो रहे हैं। बढ़पुर बस्ती में जलभराव की समस्या का प्रमुख कारण बढ़पुर के पीछे रेलवे का बनाया गया अंडरपास है।

पहले यहीं से होकर बस्ती का पानी बाहर निकल जाता था। रेलवे ने बस्ती के पानी के लिए दो पातालतोड़ बोरिंग कीं थीं लेकिन यह बोरिंग फेल हैं जिनमें पानी नहीं जाता है। इसी के चलते बस्ती में जरा सी बारिश होने पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। बस्ती के लोगों ने बताया कि जब से अंडरपास बना है उसी के बाद से वह लोग परेशानियों से घिर गए हैं। जब अंडरपास बनबाया गया था तो बस्ती के लोगों ने बारिश के पानी की निकासी को आवाज उठाई थी। तब उन लोगों को यह कहकर शांत कर दिया था कि बारिश होने पर बस्ती का पानी तालाब से होते हुए बोरिंग के माध्यम से भूमिगत हो जाएगा।

लोगों ने बताया कि जो बोरिंग कराई गई हैं वह बेकार है और वह सब घरों में कैद होकर रह गए हैं। लोगों ने आवाज उठाई है कि बस्ती के जलभराव से निजात दिलसी जाए। पानी निकासी के लिए कोई दूसरा रास्ता निकाला जाए। बताया कि बारिश होने पर बस्ती में कई कई दिनों तक पानी भरा रहता है। जिससे बीमारियों का भी खतरा बढ़ता जा रहा है।