डीएम ने मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी का किया लोकार्पण


कायमगंज/फर्रूखाबाद: लुधईया गांव में नौ बीघा जमीन पर नगर पालिका की ओर से करीब एक करोड़ लागत के बन रहे एमआरएफ (मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी) का लोकार्पण डीएम मानवेन्द्र सिंह ने किया। डीएम ने कहा जिले के लिए यह गौरव की बात है। इससे नगर में कूड़े से निजात मिलेगी। एमआरएम सेंटर को बेहतर चलाया जाए।

उन्हें उम्मीद जताई शिकायत नहीं मिलेगी। सीडीओ डा. राजेन्द्र पैंसिया, एसडीएम अमित आसेरी, भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने भी कानपुर मंडल में पहले एमआर सेंटर पर खुशी जताई और बोले, इससे नगर में कूड़े से निजात मिलेगी। लोगो को रोजगार मिलेगा। पालिका चेयरमैन सुनील कुमार चक व ईओ सीमा तोमर ने सेंटर के निर्माण के लिए उच्चाधिकारियों के सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। ईओ ने बताया इस सेंटर पर सूखा कूड़े से लोहा, प्लास्टिक आदि बस्तुए निकाल कर अलग की जाएगी। उनकों बिक्री किया जाएगा। वही गीले कूड़ों को कम्पोटड कर जैविक खाद बनाई जाएगी। अधिक मात्रा में बनने पर बिक्री भी की जाएगी। अभी वार्ड 7 व 11 से कूड़ा कलेक्ट हो रहा है। आगे चलकर सभी 25 वार्डा से यह कलेक्शन किया जाएगा।

नगरवासियों को कूड़े से भी निजात मिलेगी। सुरेन्द्र कठेरिया, चेतन तिवारी, सौरभ गंगवार, नवनीत पाल, अशोक वर्मा, ओमकारेश्वर पाठक, देवेन्द्र दुबे, मनोज तिवारी, वरुण गंगवार, अशोक गुप्ता, अमर गुप्ता, शोभित दीक्षित, विशन दीक्षित, प्रिया गुप्ता, झगडू यादव, पुजारी शर्मा के अलावा लेखाकार रामभवन यादव, नीरज गुप्ता, अतुल तिवारी, विजय सिंह आदि नपा कर्मी मौजूद रहे।