अनलॉक-2ः वन साइड ही खुलेंगी दुकानें, सैलून की दुकानें रविवार को भी खोली जा सकेंगीः डीएम


पूर्व की भांति जनपद के सभी बाजार एक तरफ ही खुलेंगे
सैलून की दुकानों पर सामाजिक दूरी का होगा पालन
फर्रुखाबाद
: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश में अनलॉक 2 की घोषणा के बाद गंभीर जिला प्रशासन ने आज कई अहम फैसले लेकर नये फरमान जारी किये। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने स्पष्ट किया कि कंटेनमेंट जोन का उल्लंघन करने वालों का अस्थाई जेल में बंद होना होगा। 30 जुलाई तक सभी स्कूल कालेज बंद रहेंगे। सिनेमाघरों, पार्क, सामाजिक व धार्मिक व्यवस्थाओं सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर पाबंदी के साथ रात 10 से सुबह 5 बजे तक सड़कों पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा।

कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से मुखातिब जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह व पुलिस अधीक्षक ने अनलॉक 2 पर जानकारी देते हुए बताया कि लॉक डाउन अभी भी लागू है। कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। जिसके चलते पूर्ण रूप से सामाजिक दूरी सहित मास्क आदि लगाने की व्यवस्था को पालन करना होगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि शादियों में 50 लोगां व दाह संस्कार में 20 लोगां के शामिल होने की अनुमति होगी। जिलाधिकारी श्री सिंह ने कहा कि फतेहगढ़ के व्यापारियों ने बाजार में नियमों का पालन नहीं किया। अब पूर्व की भांति ही पूरे जनपद के सभी बाजार एक तरफ खुला करेंगे। सैलून की दुकानें रविवार को भी खुलेंगी लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करना होगा। श्री सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में 600 लोगों की टीम बनाकर 5 जुलाई से 15 जुलाई तक डोर-टू-डोर चेकअप कराया जायेगा।

उन्होने बताया कि कटेंनमेंट जोन में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही के साथ-साथ एफआईआर भी दर्ज कराई जायेगी। उन्होने बताया कि बिना मास्क लगाये लोगों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया जायेगा और मास्क न लगाने वालों से जुर्माना वसूला जायेगा। हर कीमत पर अनलॉक-2 में कड़ाई के साथ पालन कराया जायेगा। इस दौरान बैठक में मौजूद पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक सहित, एडीएम आदि मौजूद रहे।