शहर कोतवाली में जाने को कतरा रहे पुलिसकर्मी


फर्रूखाबाद: शहर कोतवाली में अब जाने से पुलिसकर्मी कतरा रहे है। एक पुलिस कर्मी की कोरोना संक्रमण से पूर्व में हुई मौत के बाद कोतवाली के सभी पुलिस कर्मियों का कोरोना सैंपल कराया गया था। जिसमें करीब आधा दर्जन पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट नहीं आई थी उन लोगों का दोबारा सैंपल होने के लिए बताया गया था जिसमें अब तक पांच पुलिसकर्मियों की कोरोना संक्रमित रिपोर्ट आ चुकी है।

बीते दिन कोतवाली चालू कर दी गई थी लेकिन पुलिसकर्मी सभी डर डर के काम कर रहे हैं। हर पुलिसकर्मी को डर लग रहा है कहीं वह भी कोरोना की चपेट में न आ जाए हालांकि पुलिस अपने बचाव के लिए हर संभव प्रयास कर रही है पर कोतवाली जाने में बहुत घबरा रही है लेकिन पुलिस बचाव कैसे करें यह समझ में नहीं आ रहा है। पुलिस को चेकिंग के दौरान भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है चेकिंग में अगर जुर्माना लगाना है तो उसमें जुर्माने के पैसे लेने पड़ते हैं। इन सब से पुलिसकर्मी कैसे सुरक्षित रह पाएंगे।

हर चौकी पर पुलिसकर्मी अपनी सुरक्षा के लिए सैनिटाइजर और हैंड वश ब टेंपरेचर मशीन को रखा है। हर पुलिसकर्मियों को कोतवाली आने में डर सा लग रहा है कि कहीं कोरो ना संक्रमित न हो जाएं ऐसी स्थिति में काम करना बहुत ही मुश्किल बात है । शहर में चारों तरफ हर गली मोहल्ले ज्यादातर बंद कर दिए गए हैं लेकिन लोग अभी भी इसको गंभीरता से नहीं ले रही है।