फर्रूखाबाद जंक्शन सहित आठ बड़े स्टेशनों पर एकल आरक्षित टिकट बुकिंग विण्डों पर टिकटों का रिजर्वेशन शुरू


फर्रूखाबादः देश में लॉकडाउन के दौरान रेल संचालन पूरी तरह बन्द होने के बाद उत्तर प्रदेश में पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मण्डल के फर्रूखाबाद जंक्शन स्टेशन सहित आठ बड़े-बड़े स्टेशनों से आरक्षित टिकट बुकिंग विण्डों ने शुक्रवार को प्रातः 08 बजे से 17 बजे तक टिकटों का रिजर्वेशन करना शुरू कर दिया।

यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मण्डल की वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक श्रीमती नीतू ने आज शुक्रवार को फोन पर दी। उन्होने बताया कि पिछले करीब डेढ़-दो माह से लॉकडाउन ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बन्द रहा। रेलवे बोर्ड ने आगामी जून माह से विभिन्न क्षेत्रों के लिये जन शताब्दी एवं स्पेशल ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मण्डल के काठगोदाम और देहरादून स्टेशनों के लिये स्पेशल जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुये चलायी जायेंगी।

उन्होने बताया कि मण्डल के फर्रूखाबाद जंक्शन स्टेशन, काठगोदाम, रूद्रपुर सिटी, इज्जतनगर, पीलीभीत, काशीपुर, अनवरगंज एवं हाथरस सिटी सहित आठ स्टेशनों के एकल आरक्षित बुकिंग विण्डो पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुये आज 22 मई से विभिन्न ट्रेनों का रिजर्वेशन करना शुरू कर दिया गया।

उन्होने कहा कि आगामी एक सप्ताह बाद मण्डल के अन्य रेलमार्गों की स्टेशनों के लिये कुछ स्पेशल ट्रेनें सम्भतया चलाये जाने के प्रयास होंगे।

फर्रूखाबाद स्टेशन वाणिज्य अधीक्षक सीपी पटेल के अनुसार लॉकडाउन में ट्रेनों के संचालन बन्द होने से, रिजर्वेशन टिकट द्वारा जो यात्री यात्रा नहीं कर सके। उनकी टिकट धन वापसी 25 जून 2020 से वो टिकट बुकिंग विण्डो से शुरू हो जायेगी। लॉकडाउन में ट्रेनें चलेंगी या नहीं चलेंगी से भयभीत रेलयात्रियों ने फर्रूखाबाद जंक्शन स्टेशन से शुक्रवार को शुरू रिजर्वेशन टिकटमात्र चार यात्रियों ने 7240 रूपये देकर कराया जबकि लॉकडाउन से पहले प्रतिदिन 3-4 लाख रूपये प्रतिदिन टिकट की बिक्री फर्रूखाबाद जंकशन स्टेशन से होती थी।