मेजर एसडी मेडिकल कालेज स्पेशिलिटी क्वारेंटाइन सेन्टर में जल्द मिलेंगी कोविड-19 की सुविधाएं


फर्रुखाबाद: वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर जिले में बेबर रोड स्थित मेजर एसडी सिंह मेडिकल कालेज में बनाये जा रहे स्पेशिलिटी क्वोंरटाइन सेन्टर की तैयारियां अंतिम चरण में जा पहुंची है। अगले चार रोज में यह सेंटर पूरी तरह कोविड-19 से प्रभावित रोगियों के उपचार के लिए सेवाएं देना शुरु कर देगा। शुक्रवार यहाँ का औचक निरीक्षण करने पहुंचे वीडीओ ने अब तक की गई तैयारियों संतोष जताया है।

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के निर्देश पर स्पेशिलिटी क्वोंरटाइन सेन्टर में तब्दील किये जा रहे मेजर एसडी सिंह मेडिकल कालेज की तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार को वीडीओ दुर्गा दत्त शुक्ल अचानक यहां पहुंचे। उस वक्त सदर नगर पालिका की अधिशाषी अधिकारी रश्मि भारती स्वच्छता वॉरियर्स से स्पेशिलिटी क्वोंरटाइन सेन्टर मे की जा रही सफाई व्यवस्था कराने में तल्लीन थी ।

वीडीओ शुक्ल का आया देख ईओं भारती ने उनकी आगवानी की और उन्हें मेडिकल कालेज में बनाये जा रहे स्पेशिलिटी क्वारेंटाइन सेन्टर का अवलोकन कराने ले गई। निरीक्षण में वीडीओं शुक्ल ने जलापूर्ति के लिए इस दौरान दोषपूर्ण पाइपलाइन में सुधार कराने के निर्देश दिये है। सीडीओ ने इस दौरान ईओं भारती को दोनों वक्त स्पेशिलिटी क्वारेंटाइन में तब्दील की जा रही मेडिकल कालेज के भवन में कीटनाशक के साथ पोक्षा लगवाने और शौचालयों की विशेष सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

पूछे जाने पर वीडीओ शुक्ल ने बताया कि अगले तीन से चार दिन में मेजर एसडी सिंह मेडिकल कालेज पूरी तरह स्पेशिलिटी कॉरेनटाइन सेंटर में तब्दील हो जाएगा। इसके पश्चात यहां कोविड से प्रभावित रोगियों के उचपार की व्यवस्था संभव हो सकेगी।