14 अप्रैल को LOCKDOWN के बाद ‘विमान सेवा’ शुरू होगी या नहीं, इस पर केंद्रीय मंत्री ने दिया ‘ये’ जवाब


DESK NEWS: कोरोना वायरस को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन लागु है। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक के लिए लागु किया गया है। हालांकि हालात ठीक नहीं हुए तो यह लॉकडाउन आगे और बढ़ सकता है। इस दौरान अपने परिवार से दूर रह रहे कई लोग फंसे हुए है। वह सब अपने घर, परिवार के पास जल्द से जल्द पहुंचना चाहते है। ट्रेन, बस और फ्लाइट भी इस दौरान बंद है। इससे सब काफी परेशान है।

अब सबके मन में ये सवाल जरूर उठ रहे है कि 14 अप्रैल के बाद रेलवे, बस और फ्लाइट सर्विसेज शुरू होंगे की नहीं। बता दें कि रेलवे ने कुछ चुनिंदा ट्रेनों में रिजर्वेशन को 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है। वहीं कोरोना वायरस की वजह से एयर इंडिया ने पहले ही 30 अप्रैल तक की बुकिंग नहीं लेने का ऐलान कर दिया था। इंडिगो ने भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों को 30 अप्रैल तक के लिए कैंसिल कर दिया है।

कोरोना संक्रमण जब तक नियंत्रण में नहीं आ जाता है तब तक विमान सेवा शुरू नहीं होगी –
अब फ्लाइट सर्विसेंज को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने साफ-साप कहा है कि जब तक कोरोना संक्रमण नियंत्रण में नहीं आ जाता है, विमान सेवा को शुरू नहीं कर सकते हैं। उन्होंने ट्वीटर पर ये जानकारी देते हुए कहा कि ‘हमे एक बार यह भरोसा हो जाए कि कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रण में आ गया है, तभी भारत में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल पैसेंजर उड़ानों पर से प्रतिबंध हटेगा। उन्होंने कहा कि अभी इसमें वक्त लगेगा। यानी 14 अप्रैल के बाद भी विमान सेवा शुरू नहीं होगी।

केंद्रीय मंत्री ने आगे लिखा है कि लॉकडाउन की वजह से देश की सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुई हैं। इसकी वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। जब तक देश में कोरोना के मामलों पर पूरी से लगाम न पा लेते हैं, विमान सेवा शुरू नहीं की जा सकती है।