दहेज लोभियों ने विवाहिता को फांसी के फन्दे पर लटकाया, आठ के विरूद्ध मुकदमा दर्ज


फर्रूखाबाद: अमृतपुर थाना क्षेत्र में एक विवाहिता युवती को दहेज की अतिरिक्त मांग पूरी न करने पर ससुरालीजनों ने फांसी के फन्दे पर लटका कर मार डाला।
पुलिस ने बताया कि हरदोई जिले के थाना बेहटा गोकुल के ग्राम अमर खिरीया मानपुर निवासी नन्हे राठौर ने करीब पांच वर्ष पूर्व अपनी पुत्री रिंकी उर्फ रागिनी का विवाह फर्रूखाबाद जिले के थाना व कस्बा अमृतपुर निवासी युवक मनीष के साथ किया था और शादी के बाद में रिंकी उर्फ रागिनी के ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज में पांच लाख रूपये लाने की मांग करके प्रताड़ित करने लगे।
पुलिस ने बताया कि घटना से पूर्व दिवसों पर रिंकी उर्फ रागिनी ने अपने पिता को सुराल वालों द्वारा अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न करने पर उसे मार डालने की धमकियां देने की बात फोन पर बताई लेकिन लॉकडाउन के चलते रिंकी उर्फ रागिनी के पिता नहीं आ सके।
पुलिस ने बताया कि रिंकी उर्फ रागिनी को मंगलवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे ससुरालीजनों ने मारपीट करके घर के जीने में फांसी के फन्दे पर लटका दिया। पुलिस ने आज सुबह घटनास्थल पर पहुॅचकर मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल फतेहगढ़ को भिजवाया तथा पति मनीष, ससुर, तीन जेठ व तीन जेठानियों सहित आठ लोगों के विरूद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया।