बैंक ऑफ बड़ौदा में सोशल डिसटेंन्सिंग के लिए बैंक ग्राहकों को जारी करे टोकनः डीएम मानवेन्द्र सिंह


फर्रुखाबाद: कोविड-19 कोरोना की बुरी नजर से जिले को महफूज रखने के लिए ऐड़ी, चोटी का जोर लगा रहे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक शनिवार को बैंकों में सोशल डिसटेन्सिंग का का पाठ पढ़ानें बैंक आँफ बड़ौदा की नगर शाखा पहुचे। जहां उन्होनें बैंक प्रबंधक को सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए टोकन व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिये। बोलें ऐसा करके ही कोविड-19 कोरोना पर सम्पूण विजय अर्जित की जा सकती है।
जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार मिश्र को बीते दिन जानकारी मिली थीर कि बैंको में सोशल डिसटेन्सिंग का पूरी निष्ठा व ईमानदारी से पालन नहीं कराया जा रहा है। इस खबर को गंभीरता से लेते हुए यह दोनों अधिकारी आज सेठगली स्थित बैंक आँफ बड़ौदा की नगर शाखा पहुंचे। उस वक्त कोंविड-19 कोरोना की वैश्विक महामारी के दौरान समाज के सबसे कमजोर तबके के खातों में शासन की ओर से आई मदद को निकालने वालों की प्रवेश द्वार पर भीड़ लगी थी।
पुलिस कप्तान के साथ अंदर पहुंचे जिलाधिकारी सिंह ने बैंक के मुख्य प्रवेश द्वार पर टूट रही सामाजिक दूरी को लेकर बैंक प्रबंधक को जमकर फटकार लगाई। उन्होंनें प्रबंधक को निर्देशित किया कि वह सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए अपने यहां आने वाले ग्राहकों को प्रवेशद्वार पर टोकन देना शुरु कराये। इस व्यवस्था से टोकन का नंबर आने पर पुकारे गये ग्राहक की बैंक के अंदर प्रवेश करेगें। इस दौरान बाहर खड़े ग्राहकों को एक मीटर कें अंतर से खड़ा कराया जाए। आज से टोकन की बैंकों में की गई यह व्यवस्था जिले की सभी बैंक शाखाओं में सोमवार से लागू होगी। इसके लिए जिलाधिकारी सिंह ने अग्रणी बैंक प्रबंधक से फोन पर आवश्यक बातचीत कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिये।