गली मोहल्लों में दुकान खोलने वालों पर होगी एफआईआर: डीएम


फर्रुखाबाद: जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने सोशल डिस्टेन्सिंग का सख्ती से पालन कराने के लिए शनिवार से नई व्यवस्था लागू की है। जिसके तहत गली मोहल्लों में दुकान खोलकर मजमा लगाने वाले दुकानदारों के खिलाफ अभियोग दर्ज कराया जाएगा। मोहल्लों के दुकानदार अपनी जीविका चलाने के लिए नेशनल लॉकडाउन के दौरान भीड़ को दूर रखते हुए सिर्फ दूध और अण्डे की ही बिक्री कर सकेगें।
नेशनल लॉकडाउन के 11वें दिन पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार मिश्र के साथ नगर भ्रमण पर निकले जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह को गली मोहल्लों में खुली दुकानों पर सामाजिक दूरी का नियम टूटते मिला। इस पर उन्होनें बेवजह दुकान खोलकर भीड़ जमा रखने वाले दुकानादारों को कड़ी फटकार लगाई। कई मोहल्लों में इस दौरान दुकाने बंद कराई गई।
निरीक्षण के दौरान सामाजिक दूरी की व्यवस्था को तार-तार होता देख जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने नेशनल लॉकडाउन के दौरान गली मोहल्लों में दुकान खोलने वालों की वीडियोंग्राफी कराकर उनके विरुद्ध अभियोग दर्ज कराने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होनें कहा कि गली मोहल्लों के यह छोटे मझोरे दुकानदार अपनी जीविका चलाने के लिए नेशनल लॉकडाउन के दौरान बगैर भीड़ जमा किये सिर्फ दूध और अंण्डे की बिक्री कर सकेगें। जिलाधिकारी की ओर से की गई इस व्यवस्था का प्रसारण जिले भर की थानों और चौकियों के लिए कर दिया गया है। जिससे जिले भर में कोविड-19 कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई पर फतह हासिल की जा सके।