पुलिस ने एक करोड़ गांजे के साथ दो तस्कर किये गिरफ्तार


ट्रक से तस्कर इटावा से बरेली ले जा रहे थे
फर्रूखाबाद: शहर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रूपये की अनुमानित कीमती अवैध दो कुन्टल 45 किलो गांजे के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया और ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया।
यह जानकारी बुधवार को पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार मिश्र ने जिला मुख्यालय फतेहगढ़ पुलिस लाइन में अपरान्ह बाद पत्रकारों को दी। उन्होने बताया कि इटावा जिले से एक ट्रक से भारी मात्रा में अवैध गांजा तस्करी के लिये बरेली ले जाया रहा है। मुखबिर की इसी सूचना पर फर्रूखाबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश पाण्डेय ने प्रातः करीब 10 बजे पुलिस बल के साथ शहर के गंगा पांचालघाट समीपवर्ती ए0एम0 विद्युत उपकेन्द्र के समीप एक ट्रक को धर पकड़ा। जिसमें दो कुन्टल 45 किलो अवैध तस्करी के लिये ले जाये जा रहे गांजे को बरामद किया और ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया। अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में पकड़े गये गांजे की अनुमानित कीमत एक करोड़ बताई गई।
उन्होने बताया कि ट्रक से तस्करी के लिये ले जाये जा रहे अवैध गांजे के साथ पकड़े गये दो तस्कर बरेली जिले के थाना विथरी चेनपुर ग्राम पदारथपुर निवासी साजिद पुत्र नौसे तथा इसी जनपद के थाना इज्जतनगर हाल निवासी मोहल्ला वीर सावरकर निवासी गौहरवेग उर्फ गुड्डू पुत्र केसर वेग ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि हम उड़ीसा से नाजायज गांजा लाकर मेरठ निवासी सलीम को आपूर्ति करते थे तथा आस-पास के जनपदों में भी गांजे की सप्लाई किया करते थे। इससे पूर्व अलग थाना क्षेत्रों में दोनों तस्करों ने जेल जाने की बात स्वीकार की। पुलिस अधीक्षक ने अच्छा कार्य करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की।