माघ मेला पर गंगा श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी


फर्रूखाबाद: तड़के से देर सायंकाल तक माघ पूर्णिमा के अवसर पर यहां गंगा के पौन दर्जन घाटों में माघ मेला श्रीराम नगरिया गंगा पांचालघाट पर प्रमुख स्नान में करीब एक लाख श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाकर स्नान किया और समीपवर्ती मंदिरों में पूजा अर्चना की।
सरकारी सूत्रों के अनुसार जिले के ढाईघाट, सिंघीरामपुर घाट, बरगदियाघाट, टोकाघाट, रानीघाट, विश्रांतघाट, किलाघाट, गंगा पांचालघाट आदि सहित पौन दर्जन घाटों पर माघ पूर्णिमा के अवसर पर आज तड़के से ही लोगों ने डुबकी लगाना शुरू किया और देर सायंकाल तक गंगा स्नान चला। गंगा स्नान में गंगा पांचालघाट पर लगे माघ मेला श्रीराम नगरिया में कल्पवास करने वाले साधु-संतों व स्त्री-पुरूषों तथा बच्चों के अलावा बाहरी जनपदों में शाहजहांपुर, हरदोई, मैनपुरी आदि से विभिन्न वाहनों द्वारा आये। गंगा श्रद्धालुओं ने शांतिपूर्ण ढंग से डुबकी लगाई और समीपवर्ती मंदिरों में पूजा अर्चना की।
पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि माघ पूर्णिमा मेला गंगा स्नान जिले के सभी घाटों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में शांतिपूर्ण ढंग से करीब एक लाख गंगा श्रद्धालुओं ने तड़के से देर सायंकाल तक आस्था की डुबकी लगाकर पूजा अर्चनाएं की, कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।