बिहार में भाजपा के कद्दावर नेता के घर में 50 लाख की चोरी


पटना: बिहार में बेगूसराय के नगर थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर मोहल्ले में चोरी की वारदात से कोहराम मच गया। चोरों ने भाजपा के कद्दावर नेता तथा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी डॉ. सर्वेश कुमार के घर से लाखों का माल चुरा लिया। वारदात के बाद चोर उस घर के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क भी निकाल ले गए। सर्वेश के मुताबिक, 50 लाख रुपए से भी ज्यादा कीमत का सामान चोरी हुआ। घर में चोरों ने कुछ नहीं छोड़ा। घटना के बारे में पता चलने पर क्षेत्रभर में चर्चा होने लगी।

संवाददाता के अनुसार, बीते सप्ताह में चोरों के द्वारा इस मोहल्ले में 8 से अधिक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया। बीती रात पूर्व प्रत्याशी सह गंगा डेयरी के डायरेक्टर सर्वेश कुमार के घर को निशाना बनाया गया। यह घर नगर थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर मोहल्ले में पड़ता है। बताया जा रहा है कि घटना के समय सर्वेश कुमार अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ घर में सोए हुए थे। चोरों ने रात 2:00 और 4:00 के बीच वारदात को अंजाम दिया।

घर में चोर छज्जे के रास्ते घुसे और फिर जिन-जिन घरों में लोग सोए हुए थे, उनका दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। घर के लॉकर एवं अलमीरा को तोड़कर नगद एवं गहने सहित लाखों की संपत्ति कब्जा ली। उसके बाद सीसीटीवी कैमरे पर हमला बोला। हार्डडिस्क ले गए।

चोरी की इस घटना की जानकारी भाजपा नेता सर्वेश कुमार को तब लगी जब उनकी भाई की पत्नी ने बाहर निकलने की कोशिश की और उनका दरवाजा बाहर से बंद पाया गया। तब उन्होंने सर्वेश कुमार के मोबाइल पर फोन किया, लेकिन जब सर्वेश कुमार बाहर निकलने लगे तो उनका भी दरवाजा बाहर से बंद था। फिर वह किसी तरह बाहर निकले और जैसे ही वह निकले, बगल के कमरे का दरवाजा खुला देखा तथा उसमें रखे सारे सामान को गायब पाया। फिर सर्वेश कुमार ने स्थानीय प्रशासन एवं अपने सहयोगियों को इस बात की जानकारी दी।