कालिन्दी एक्सप्रेस में नया ए.सी. टू कोच चालू।

फर्रूखाबादः भारतीय रेलवे बोर्ड के आदेश पर, उत्तर-पश्चिम रेलवे (एन0डब्लू0आर0) की भिवानी-दिल्ली बायां फर्रूखाबाद होकर कानपुर सेन्ट्रल के मध्य चलने वाली कालिन्दी एक्सप्रेस 14724 में भिवानी स्टेशन से कल शुक्रवार 26 अगस्त 2016 को पहली बार एक नया ए0सी0 टू कोच चलना शुरू हो जायेगा।

यह जानाकरी आज यहाॅ रेल प्रवक्ता ने देते हुये बताया कि फर्रूखाबाद जंक्शन स्टेशन से, कानपुर सेन्ट्रल बायां फर्रूखाबाद होकर दिल्ली-भिवानी को 27 अगस्त 2016 को वापस लौटने वाली 14723 कालिन्दी एक्सप्रेस के नये लगे इस ए0सी0 टू कोच में एक रेल यात्री का आज गुरूवार को रिजर्वेरेशन किया गया।

रेल सूत्रों के अनुसार भिवानी-दिल्ली बायां फर्रूखाबाद होकर कानपुर सेन्ट्रल के मध्य चलने वाली 14724 व 14723 कालिन्दी एक्सप्रेस में रेल यात्रियों को दो एस0एल0आर0, चार स्लीपर, आठ सामान्य कोचों के साथ ही एक ए0सी0 थ्री स्लीपर कोच की सुविधाएं मिल रही थी और अब पहली बार एक नया ए0सी0 टू कोच लगने के बाद इस एक्सप्रेस ट्रेन में रेल यात्रियों को अब 16 कोचों में यात्रा करने की सुविधा मिलेगी।

इधर फर्रूखाबाद जिले से भाजपा सांसद एवं केन्द्रीय कृषि मंत्रालय सलाहकार समिति के सदस्य मुकेश राजपूत पिछले कई महीनों से कालिन्दी एक्सप्रेस में एक ए0सी0 टू और एक अन्य नया कोच लगाये जाने की मांग भारतीय रेलमंत्री से करते चले आ रहे थे। सांसद श्री राजपूत की इसी मांग पर रेलमंत्री के निर्देश पर रेलवे बोर्ड ने कालिन्दी एक्सप्रेस में एक नया ए0सी टू कोच लगाने के आदेश दिये।