प्रदूषण रोकने के लिये गंगा तटवर्ती गांव में शौचालय बनवाने के निर्देश।

Your ads will be inserted here by

Easy Plugin for AdSense.

Please go to the plugin admin page to
Paste your ad code OR
Suppress this ad slot.

फर्रूखाबादः भाजपा सांसद एवं केन्द्रीय कृषि मंत्रालय सलहाकार समिति के सदस्य मुकेश राजपूत ने कहा कि विकास के कार्यों की बैठकों में जो भी सुझाव जन प्रतिनिधियों द्वारा जनहित में दिये जाते हैं। संबंधित विभागों के अधिकारीगण उन्हे प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वन करने की प्रक्रिया अमल में लाये।
श्री राजपूत आज दोपहर फर्रूखाबाद जिला मुख्यालय फतेहगढ़ स्थित कलैक्ट्रेट सभागार में जिला सतर्कता एवं निगरानी की समिति की बैठक में अध्यक्ष पद से बोल रहे थे। उन्होने कहा कि जो अधिकारीगण जिले में अच्छा कार्य करते हैं। उनके कार्यों का मूल्यांकन आम जनता व जनप्रतिनिधि करते हैं। उन्होने बताया कि फर्रूखाबाद जिले में गंगा पांचालघाट और गंगा के किनारे बसे गांव में शौचालयों को अवश्य बनाया जाये। जिससे गंगा में होने वाले प्रदूषण को रोका जा सके।
इस बैठक में जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने जिला पंचायत राज अधिकारी ग्रीश कुमार को गंगा के तटवर्ती गांव का सर्वे कराकर गंगा में प्रदूषण को रोकने के लिये शौचालयों को बनवाने के प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये और कहा कि शासन की योजना के तहत शौचालय प्रस्ताव आते ही शीघ्र धन आवंटित कराया जायेगा।
यहाॅ बैठक में जनप्रतिनिधियों में सामूहिक रूप से प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने के लिये स्कूल न जाने वाले अध्यापकों का मसला उठाया और कुछ विद्यालयों के नाम भी गिनाये जो नहीं खुलते हैं के मामले पर जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करने तथा विद्यालयों को समय से खोले जाने के निर्देश दिये। इस बैठक का संचालन पी0 डी0 डी0 आर0 विश्वकर्मा ने किया।