सावधान रुकिए ! बाजारों की तरफ मत जाये, कहीं सब्जी-राशन की जगह कोरोना लेकर तो नहीं आ रहे घर

Your ads will be inserted here by

Easy Plugin for AdSense.

Please go to the plugin admin page to
Paste your ad code OR
Suppress this ad slot.

कोरोना की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। इसका सीधा असर अब भारत पर दिखने लगा है। कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गयी है। यह तमिलनाडु से सामने आया है। इस मौत के साथ देशभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। जबकि कोरोना पीड़ितों की संख्या 560 तक पहुंच गयी है। कोरोना के खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने कई अहम कदम उठाये हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी पर देश को कल दूसरी बार संबोधित किये। पीएम मोदी ने इस दौरान ऐलान किया कि कल रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन किया जा रहा है।

इसके तुरंत बाद बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी। लोग कोरोना वायरस को भूलकर पहले जरूरी सामानों को जुटाने की खरीदारी में लग गए। मंगलवार को जो सड़कें दिनभर सुनसान नजर आ रही थीं, उन पर रात 8.30 बजे के बाद चहल-पहल बढ़ गई। किराना स्टोर, मेडिकल शॉप और सब्जियों की दुकानों पर सबसे ज्यादा भीड़ देखी गई। हालांकि पीएम मोदी ने अपने संबोधन के थोड़ी देर बाद ही एक ट्वीट करके कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। जरूरी सेवाएं और दवाएं मिलती रहेंगी।

कई राज्य सरकारों ने भी यह आश्वासन दिया है कि यह घर-घर दूध और राशन पहुंचाए जाएंगे। खैर लोगों का इस तरह बाजार की तरफ अचानक भागना सामानों की जगह कोरोना वायरस को घर लाने जैसा है। इसलिए सावधान हो जाये और सतर्क रहे।