कोरोना संक्रमण की आशंका पर दुबई से लौटे व्यापारी के घर जांच करने पहुँची स्वास्थ्य टीम

Your ads will be inserted here by

Easy Plugin for AdSense.

Please go to the plugin admin page to
Paste your ad code OR
Suppress this ad slot.

कायमगंज/फर्रुखाबाद: कोरोना की दस्तक से पूरा देश संर्क्मण से भयभीत है। इस रोग से संक्रमित होने के लक्षण अधिकतर विदेशों से यात्रा करके लौटने बालो में ज्यादातर पाए जा रहे है। इसीलिए उन सभी लोगो के लिए शासन स्पष्ट दिशा निर्देश जारी करते हुए कह दिया है कि ऐसे व्यक्ति अपने परिवार के सदस्यों तथा अन्य लोगो से तब तक अलग रहे जब तक कि परीक्षण में वे निगेटिव साबित न हो जाए।
ऐसा ही एक मामला प्रशासन के संज्ञान में आया। जिसके अनुसार कायमगंज के मोहल्ला पृथ्वी दरवाजा निवासी व्यवसायी पुष्पेन्द्र गोयल पुत्र स्व हरिश्चंद्र गोयल के घर पर आज स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ0 शिवप्रकाश शाक्य के निर्देशन मे पहुँची। स्वास्थ्य टीम के साथ प्रभारी निरीक्षक/कस्बा इंचार्ज दिनेश भारती भी ऐतिहात के तौर पर साथ थे। टीम ने व्यवसायी के घर पहुच कर उन्हें तलाश किया। किन्तु गोयल व उनके परिवार का कोई भी सदस्य घर पर नहीं मिला। प्रयास करने पर उनकी फर्म के मुनीम कालीचरण मिले। मुनीम ने टीम को बताया कि पुष्पेन्द्र परिवार के साथ दिल्ली गये हुए है। इस पर टीम ने उनके मोबाइल पर संपर्क कर बात की टीम ने व्यवसायी से कहा कि आप 21 मार्च तक हर हाल में परीक्षण के लिए उपस्थित हो जाए। इस पर व्यवसायी ने सहमति व्यक्त करते हुए आश्वासन दिया कि वह निश्चित समय पर आकर अपना परीक्षण करा लेंगे।

व्यवसायी गोयल 29 फरवरी को ही दुबई से भारत लौटे

कायमगंज के मोहल्ला पृथ्वी दरवाजा निवासी व्यवसायी पुष्पेन्द्र गोयल अपने निजी काम से दुबई विदेश यात्रा पर गये थे । जंहा से वे 29 फरवरी 2020 को दिल्ली लौट कर आ गये थे जबकि दिल्ली से गोयल अपने घर कायमगंज पर इसी माह 3 मार्च को आये थे। विदेश यात्रा पर गये व्यवसायी को संदिग्ध मान कर ही सक्षम अधिकारियों के निर्देश पर आज स्वास्थ विभाग की टीम उनके घर पुलिस बल के साथ पहुँची थी। जहां पहुँचने पर यह भी पता चला कि कायमगंज आने के बाद वह कस्बा के जटवारा रोड स्थित रायल कैफे पर भी लगभग डेढ़ सप्ताह पहले गये थे। यह जानकारी मिलने पर टीम कैफे पर जा पहुँची। जहां टीम ने कैफे के प्रवन्धक एवं वहां काम करने बाले अन्य लोगो से मिलकर यह जानकारी करने का प्रयास किया कि उस वक्त व्यवसायी गोयल किन-किन लोगो से मिले थे। इस महामारी जैसे कोरोना रोग के लक्षण व्यवसायी में है अथवा नहीं इस बात की सच्चाई का पता तो तभी चल सकेगा। जब उनके स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट सामने आयेगी।